सपने में जंगल नजर आना, Forest In Dream In Hindi

 सपने में जंगल नजर आना,  Forest In Dream In Hindi

नमस्कार मित्रों, स्वागत है आपका हमारी वेबसाईट रात का सपना में। दोस्तों हम सोते हुए समय हमारे अवचेतन मन से कुछ सपने देखते हैं। यह सपने शुभ होते है या अशुभ। किंतु, हमें हमारे सपनों का सही अर्थ या उसका संकेत मालूम नहीं होता है और हम हर दिन बेकरार और परेशान रहते हैं। मित्रों अब आपकी इस परेशानी का हल हम लेकर आए हैं। हमारी वेबसाईट और यु टयुब चेनल पर हम आपको आपके सपनों के बारे में जानकारी देते हैं जिससे आपकी समस्या और परेशानी कम हो जाती है।


हमारे आसपास लोग सोते समय  सपने में कई बार रुपया, मंदिर और आग भी देखते हैं। हम जो भी सपना देखते हैं उस हर सपने का अलग अलग अर्थ होता है।  स्वप्न शास्त्र में शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के सपनों का वर्णन किया गया है। आज इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आपको सपने में जंगल नजर आए तो यह सपना किस बात का संकेत होता है…

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि आपको सपने में जंगल नजर (Forest In Dream) आता है तो परेशान होने की कोई बात नहीं क्योंकि सपने में जंगल नजर आना बहुत ही शुभ होता है। साथ ही सोने पर सुहागा  अगर आपने सपने में हराभरा जंगल देखा है तो आपको सभी परेशानियों, बिमारियों और कर्ज बोझ से मुक्ति मिलने वाली है। 


सपने में हराभरा जंगल नजर आना

यदि आपको सपने में हरा भरा जंगल  नजर आता है यह सपना एक बहुत ही शुभ सपना है। सपने में हराभरा जंगल दिखाई देना हमारे जिवन मे शुभ परिणाम लेकर आता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में आपकी आर्थिक स्थिति में बहुत ही बड़ा सुधार हो सकता है। अगर आप व्यापारी हैं और आपको सपने में हरा भरा जंगल नजर आता है तो यह सपना आपको व्यापार में धनलाभ के संकेत देता हैं या फिर यह सपना दिखाईं देने के बाद आपके अटके हुए काम भी बन सकते हैं। यदि कोई बिमारी व्यक्ति सपने में हराभरा जंगल देखें तो यह सपना उसकी सेहत में सुधार होने के संकेत देता है।


सपने में फल फूलों वाला जंगल नजर आना

सपने में फल और फूलों से लदा हुआ जंगल देखना भी काफी शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा सपना देखने से आपके जीवन में की की छोटी बड़ी परेशानियां जड़ से ही दूर हो सकती हैं। इसके अलावा अगर आप की महिनों या सालों से नौकरी या रोजगार की तलाश में मटक रहे हैं तो यह सपना इस बात का संकेत है कि आपको जल्द ही अच्छी नौकरी मिलने वाली है। इसके अलावा यह सपना इस बात का भी संकेत है कि अगर जंगल में हरियाली है, तो आपके जीवन में भी हरियाली ही आएगी। आपके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे। साथ ही यह सपना संकेत देता है का आप कहीं की व्यापारिक यात्रा भी कर सकते हैं और इस यात्रा से आपकी तरक्की भी हो सकती है। इसके अलावा आर्थिक लाभ भी हो सकता है।


सपने में सूखे पेड़ों वाला जंगल नजर आना

अगर आपको सपने में सूखे पेड़ों वाला जंगल नजर आता है, तो यह सपना इस बात का संकेत है कि आपका जिवन तमाम प्रकार की सुख सुविधाओं युक्त होने वाला है। साथ याद रहे कि इस सपने के परिणाम आपको उसी वक्त नहीं मिलेंगे किंतु यह बात तय है कि आने वाले जीवन में इस सपने के अशुभ परिणाम आ सकते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में सुखे हुए पेड़ नजर आना इस बात का इशारा है कि आपकी पुरानी समस्याएं फिर लौटने वाली हैं। किंतु, चिंता न करें क्योंकि इन समस्याओं से आपको अधिक नुकसान नहीं होगा। लेकिन सपने में सूखे पेड़ों को देखना बीमारी होने का सूचक माना जाता है।  

सपने में जंगल कटते हुए देखना: 


यदि आप यह सपना देखते हैं तो चौंकन्ने हो जाए क्योंकि सपने में जंगल को कटते हुए देखना जिंदगी में समस्याएं आने का संकेत देता है। इसके अलावा यह सपना आपको बीमारी के प्रति भी सावधान करता है। इसलिए यदि आपको सपने में जंगल काटने जैसा सपना दिखाई दें, तो आपको बहुत ही सतर्क हो जाना चाहिए। साथ ही अगर आपने सपने में जंगल कटते हुए देखा है तो यह इस बात का भी संकेत है कि आपके ऊपर कोई बहुत बड़ी पेरशानी आ सकती है। इसके अलावा यह सपना आपको दुर्घटना होने के भी संकेत देता हैं।


सपने में जलता हुआ जंगल देखना

कई बार लोग सपने में जंगल को जलता हुआ जंगल नजर आता हैं। किंतु, यह सपना आपके जीवन में शुभ संकेत लेकर आता है। यदि आप सपने में आग के शोलों में जलता हुआ जंगल देखें तो इस तरह का सपना देखने से आपको डरने की जरूरत नहीं है। बल्कि, इस सपने का शुभ अर्थ होता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आपकी समस्या का जल्द ही समाधान होगा और आपको समस्या से मुक्ति मिलने वाली है।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने