सपने में किसी महिला को रोते हुए देखना | शुभ या अशुभ

 स्वप्न में खुद को रोते हुए देखना

सपने में किसी महिला को रोते हुए देखना

 स्वप्न शास्त्र में हम जो भी सपने देखते हैं सभी का अलग अलग महत्व बताया गया है। वैसे तो हर इन्सान अपने अवचेतन मन से सपने देखता हैं, लेकिन स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, हर सपने का अपना एक अलग ही अर्थ होता है। सपनों को लेकर यह भी कहा जाता है कि सपने ही है जो हमें हमारे आने वाले जीवन को लेकर आगाह कर देते हैं। सपने में हम खुद को अलग-अलग तरह की स्थिति में पाते हैं। सपने में हम कभी आप खुद को रोता हुआ देखते हैं, तो कभी खूब हंसते हुए देखते हैं, कभी हमारी सारी कामनाओं की पूर्ति हो जाती है, तो कभी कोई इच्छा अधूरी रह जाती है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, कोई भी सपना बेवजह नहीं आता है, बल्कि हर एक सपने का अलग-अलग अर्थ होता है।

सपने में किसी महिला को रोते हुए देखना

सपने में खुद को रोते हुए देखना


वैसे, सपनों को दो श्रेणी में बांटा गया है। अच्छा सपना और बुरा सपना या शुभ सपना और अशुभ सपना। हर एक सपना इसी से जुड़ा हुआ होता है। तो चलिए हम आज इस लेख में आपको जानकारी दे रहे हैं कि सपने में खुद को रोता हुए देखना शुभ होता है या फिर अशुभ। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में खुद को रोते हुए देखना बहुत ही शुभ माना गया है। इस बारे में यह मान्यता है कि सपने में खुद को रोते हुए देखने से आपके आने वाले समय में आपके मान-सम्मान में बहुत ही वृद्धि होती है।


स्वप्न शास्त्र के कहता है कि सपने में खुद को रोते हुए देखने का अर्थ यह होता है कि आपकी परिस्थिति आपकी असल जिंदगी में जल्द ही बदल जाएगी। साथ ही आपकी उम्र भी लंबी होगी और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। इसके अलावा सपनों में खुद को रोते हुए देखना यह आपकी मानसिक स्थिति को भी दर्शाता है। कभी-कभी आप खुद को सपने में अगर किसी वजह से रोते हुए देखते हैं, तो इस बात का यह अर्थ होता है कि आपकी असल जिंदगी में भी कोई तो ऐसी वजह है जो आपको बहुत ही परेशान कर रही है।

इसके अलावा मनोवैज्ञानिक भी इस स्वप्न पर अपनी एक अलग ही राय देते हैं। वे कहते है कि जो लोग अपनी असल जिंदगी में रो नहीं पाते, वह सपने में रोकर अपना दर्द कम कर लेते हैं।


सपने में रोता हुआ बच्चा नजर आना


 यदि आपको सपने में रोता हुआ बच्चा नजर आता हैं, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह एक अशुभ संकेत होता है। इसका अर्थ यह है कि आपके जीवन में जल्द ही कोई बड़ी परेशानी आने वाली है। इसी के साथ आपको बहुत ही बड़ी आर्थिक क्षति भी हो सकती है।



सपने में दूसरे को रोते हुए देखना

 कभी-कभी हम सपने में किसी व्यक्ति एक कोने में बैठकर धीरे-धीरे रोता हुआ देखते है। वैसे तो ऐसे सपने बहुत ही डरावने होते हैं, लेकिन असल जिंदगी में यह हमारे लिए बड़े ही शुभ संकेत लेकर आते हैं। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक आने वाला समय आपके लिए शांति भरा रहेगा, साथ ही ऐसा सपना देखने वाले जातकों की सारी समस्या और  परेशानियां भी आने वाले समय में खत्म हो जाती है।



दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने