सपने में नाग नागिन नजर आना sapne mein naag nagin dekhna hai

 सपने में नाग नागिन नजर आना sapne mein naag nagin dekhna hai


 नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारी वेबसाईट रात का सपना पर। दोस्तों, हमें सपने हमारे जिवन का एक हिस्सा है। हम में से छोटा बडा हर एक इंसान सपने देखता है। यह क्रिया एक ऐसी क्रिया है जिसको रोकना मनुष्य के लिए असंभव है। अक्सर कई लोगों को सपने में नाग नजर आते हैं। इस सपने का अर्थ हम पहले एक आर्टिकल में बता चुके हैं। किंतु, अगर हमें सपने में नाग और नागिन दोनों ही नजर आ जाए तो यह किस बात का संकेत देते हैं? जी हां, सपने में जब दो डरावनी चीजें एक साथ नजर आए तो हमें डर तो लगता ही है। 

सपने में नाग नागिन नजर आना


 यदि किसी को सपने में नाग नागिन नजर आ जाते हो तो उस व्यक्ति का मन विचलित हो जाता है। उसका ध्यान भटक जाता है कि आखिर इस सपने का क्या अर्थ होगा। तो, अगर आप ऐसा किसी भी प्रकार का अच्छा या बुरा सपना देखते तो डरे नहीं बल्कि तुरंत ही हमारी वेबसाईट के माध्यम से हमारा संपर्क किजिए । हमारी वेबसाईट पर हम हर रोज ही आपके सपनों का मतलब और बुरे सपनों से बचने के उपाय भी बताते हैं। तो, चलिए अब हम इस लेख में जानते हैं कि सपने में नाग नागिन देखने का हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा? यदि सपने में नाग नागिन नजर आए तो यह शुभ है या या अशुभ।

हमने अक्सर लोगों को यह कहते हुए सुना है कि यदि नाग की हत्या कर दी जाती है तो नागिन बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। जब तक वह नाग को मारने वाले व्यक्ति को मृत्युदंड नहीं देती तब तक वह उस इंसान का पीछा नहीं छोड़ती है। यह बात हम सालों से सुनते आ रहे हैं।

अब इस बात में कितनी सच्चाई है यह कहना तो बहुत ही मुश्किल है। इस बात पर का सटीक जवाब तो विज्ञान के पास भी नहीं हैं। विज्ञान के पास इस बात सटीक जवाब नहीं होने के कारण वह नागिन का बदला लेने वाली बात का स्वीकार नहीं करता है और इसे भ्रामक कहता है।

भारत में नाग– नागिन की जोड़ी देवी और देवताओं की तरह पूजनीय होते हैं। यदि लोगों के द्वारा इनकी हत्या हो भी जाए तो वह एक अनजाने में ही हुआ जुर्म होता है। वरना लोग भूल से भी  नाग– नागिन को नहीं मारते।

हमारे शास्त्रों के अनुसार नाग शिव जी के वाहक है। इस लिए सपने में नाग नागिन दर्शन होना मतलब शिवजी के दर्शन होने के  है। इस प्रकार आपको अंदाजा तो आ ही गया होगा कि “सपने में नाग नागिन देखना”  यह सपना बहुत ही दुर्लभ सपना है। ऐसा सपना बहुत कम ही लोगों को और भाग्यशाली लोगों को ही आता है। 


विवाहिता लोगों को सपने में नाग नागिन नजर आना खुशहाली का संकेत 

यदि  किसी विवाहित पुरुष या स्त्री को सपने में नाग नागिन दिखाई देते है तो यह सपना सूचित करता है कि वे बहुत सौभाग्यशाली व्यक्ति है। ऐसा सपना देखने वाले जातक पर शिवजी की भी बड़ी कृपा है । इसलिए उन्होंने सपने के माध्यम से दर्शन दिये है।


साथ अगर परिणित स्त्री या पुरुष को सपने में नाग नागिन दिखाई दे तो यह इस बात का भी इशारा उनके भाग्य उदय होने वाला है। कुछ ही समय में विभिन्न प्रकार के स्रोतों से भारी धन लाभ होंगे। घर और परिवार में सुख समृद्धि का वास रहेगा और घर के सभी छोटे बड़े सदस्यों के आपसी प्रेम से जातकों का घर स्वर्ग के जैसे चहक उठेगा।

 


सपने में नाग नागिन देखने शत्रु पर विजय पाने का संकेत 

यदि यह कोई  कोर्ट कचहरी, पुलिस थाने या जमीन जायदाद आदि में फंसे व्यक्ति  हुए व्यक्ति को सपने में नाग नागिन नजर आते हैं तो यह सपना उन जातकों को सूचना देता है कि आने वाले समय में उन्हें अपने  शत्रु पर विजय प्राप्त होगा।

कोर्ट और विवादों में फंसे हुए व्यक्ति को सपने में नाग नागिन नजर आना इस बात का इशारा है कि हर तरह के कानूनी दांवपेच में जीत होगी। इसके अलावा हर प्रकार की परेशानियां भी दूर हो जाएगी ।


व्यापारी वर्ग के लिए सपने में नाग नागिन देखने आर्थिक लाभ का संकेत

यदि किसी व्यापारी सपने में नाग नागिन का सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो यह सपना इस बात का संकेतक है कि आने वाले समय में आपको खुद का घर लेने का सपना साकार होगा।

सपने में नाग नागिन नजर आना इस बात का इशारा है कि व्यवसाय और नौकरी से जुड़े हुए लोगों की धन संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इतना ही नहीं लोगों के सहयोग से आपका व्यापार में वृद्धि होगी और नौकरी है तो ऊंचा ओहदा मिलेगा।

आपके घर परिवार में विशेष मांगलिक कार्य का समापन होगा और मन आनंदित रहेगा जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।


बिमार व्यक्ति को सपने में नाग नागिन नजर आना स्वास्थ्य का संकेत

 यदि किसी बीमार व्यक्ति को सपने में नाग नागिन नजर आए तो यह इसका बात का इशारा है कि बहुत ही जल्द उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिलेगा और सेहत संबंधित सभी परेशानियां भी धीरे धीरे समाप्त हो जाएंगी।


विधार्थी को सपने में नाग नागिन नजर आना सफलता का इशारा


यदि किसी स्कूल या कालेज के विधार्थी को सपने में नाग नागिन नजर आना ऐसा कुछ संयोग होता है तो उनके लिए भी यह बड़ी ही खुशी की बात है। सपने में नाग नागिन देखना विधार्थियों के लिए का सपना किसी विद्यार्थी शिक्षा में अव्वल रहने का संकेत देता है। साथ यह सपना उन्हें संकेत देता है कि  वे परीक्षा में अव्वल रहेंगे और होने वाली हर एक प्रतियोगिता में भी उनकी जीत तय है ।

विधार्थी को सपने में नाग नागिन नजर आना इस बात का संकेत देता है कि वे अपनी प्रतिभा और कौशल से लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने में सक्षम होंगे । उनका आने वाला करियर भी  बहुत ही अच्छा और सफल रहेगा।

सपने में नाग नागिन नजर आना विधार्थियों को संकेत देता है कि वे किसी ऊंचे आयाम तक पहुंचेंगे । घर परिवार के लोगों और मित्रों का सहकार मिलने से आत्मविश्वास बहुत बढ़ेगा। जिससे अध्ययन करने के लिए विधार्थि खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे।


तो दोस्तो, यह थी हमारी सपने में नाग नागिन देखने के सपने की जानकारी। हमने इस आर्टिकल में के माध्यम से जाना की  सपने में नाग नागिन नजर आना यह सपना किसी भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है यह सपना एक शुभ सपना है। इस सपने का अर्थ यही होता है कि आने वाले भविष्य में आपका भाग्य चमकने वाला है । सभी  परिस्थितियां आपके अनुकूल हो जाएंगी और विभिन्न प्रकार की किमती चीजों को हासिल करने में भी सक्षम होंगे ।


सपने में नाग नागिन नजर आना यह सपना इस बात का इशारा है कि दुनिया भर की सुख समृद्धि आपके घर में वास करेगा। मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहेगी। सपने में नाग नागिन नजर आना इस बात का इशारा है कि आपके घर में धन -संपत्ति की कमी नहीं रहेगी । व्यवसाय और सफलता के विभिन्न स्रोत बनेंगे। ऐसा सपना इस बात को सूचित करता है कि आने वाले समय में आपका मन बहुत ही शांत और उल्लास से भरा रहेगा।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने