सपने में नारियल देखना शुभ है या अशुभ

सपने में नारियल देखना सपने में नारियल देखना शुभ है या अशुभ

 

सपने में नारियल देखना शुभ या अशुभ

नमस्कार दोस्तों, आशा है की आप सभी कुशल मंगल होंगे। दोस्तोसपनो की दुनियाएक एसी दुनिया है जहा हम हमारे अवचेतन मन से एसी चीजो को देखते है जिसकी हमने कभी भी कल्पना भी नही की हो । सपने में हमे कई बार कुछ धार्मिक चीजे भी दिखाई देती है । इन चीजो को देखने के बाद हमारा मन बडा ही बेचेन और अशांत हो जाता है । हमे लगता है की हमने जो सपना देखा है इसका क्या अर्थ हो सकता है ? तो दोस्तो डरे और गभराए नही क्योंकी आपके हर सपने का समाधान हमारी वेबसाईट और यु ट्यूब चेनल पर मौजूद है ।दोस्तो, कई बार हमे सपने में नारियल नजर आता है । यह एक एसी चीज है जिसका इस्तेमाल धार्मिक स्थ्लो पर होता है । तो आज इस लेख में  हम आपको बताएंगे कि सपने में नारियल देखना किस बात का संकेत है ? वैसे हम आपको बता दे कि सपने में नारियल देखना यह सपना बहुत ही शुभ सपना है। इसके साथ ही स्वपन शास्त्र के अनुसार नारियल से संबंधित सभी  प्रकार के सपने शुभ फल देने वाले ही माने गए हैं। जैसे की सपने में  नारियल का पेड़ देखना नारियल पानी पीना, सपने में  खुद को नारियल खाते देखना, सपने में खुद को नारियल तोड़ते देखना, सपने में नारियल खरीदना और सपने में नारियल बेचना आदि। किंतु ,अगर कोई व्यक्ति सपने में  सड़ा हुआ नारियल देखता है तो ऐसा सपना अशुभ फल देने वाला सपना माना जाता है। नारियल का वृक्ष  सभी समुद्र खारे पानी के किनारे पाए जाते हैं। नारीयल के औषधीय गुण पित्त नाशक है। 

नारियल का सेवन पीलिया रोग में शरीर में अधिक गर्मी हो जाने पर या पेट के रोग और शरीर में कमजोरी को दूर कर स्वास्थ्य  प्रदान करता  

 

हिंदू धर्म में नारियल को श्रीफल माना जाता   श्रीफल में श्री का अर्थ होता है माता लक्ष्मी अर्थात माता लक्ष्मी के पूजन वाला फलश्री का एक अर्थ और भी होता है और वह है ऐश्वर्या शक्ति को प्रदान करने वाला फल हमारे धार्मिक पुस्तको के अनुसार नारियल में ब्रह्मा विष्णु महेश इन तीनों देवताओं की शक्ति समाई हुई है इसीलिए कोई भी शुभ कार्य करने से पहले हिंदू धर्म में नारियल फोड़ने का विधान है। जिसे फोड़कर जातक अपने सभी प्रकार के अपशगुन को दूर कर अपने कार्य की उन्नती के लिये शक्ति प्राप्त करते हैं।

    नारियल का उपयोग हमारे जीवन में सदा से ही पूजा-पाठ धार्मिक कार्यों में किया गया है। जैसे की हवन में, मंदिर में भी सभी देवी देवताओं को नारियल और फुल चढ़ाया जाता है। नारियल को एक बहुत ही पवित्र फल माना गया है क्यों कि इसका धार्मिक महत्व होने के साथ ही यह फल   स्वास्थ्यवर्धक शीतल और मीठा होता है।  मंदिर में इसकी बली अर्पण करके ही देवताओं से शक्ति मांगी जाती है इसीलिए हमारे शाश्त्रो में भी इसकाविशेष महत्व है। हिंदू धर्म के अलावा अन्य धर्मो में भीमें इसका एक विशेष स्थान है।


 तो चलिए दोस्तों जानते हैं के सपने में नारियल देखने का क्या अर्थ होता है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में नारियल देखना एक शुभ संकेत माना गया है। अगर किसी जातक को  तो इस सपने को देखने वाले जातक को कहीं से धन लाभ होगा।
 

 सपने में खुद को नारियल के पेड़ पर चढ़ते देखना


स्वप्न शास्त्र के अनुसार  देखना व्यापार में अत्यधिक तरक्की और दुगने फायदे का संकेत देता है। इस के अलावा अगर कोई जातक बार बार ही खुद को सपने में नारियल के पेड़ पर चढ़ते हुए देखता है तो यह धन लाभ होने का संकेत माना जाता है। 


  सपने में नारियल पानी पीना

अगर कोई जातक को ऐसा सपना आता है की वह सपने में नारियल का पानी पी रहा है तो ऐसा सपना उस जातक के लिये एक शुभ सपना है क्योंकी सपने में नारियल का पानी पीना  उसे आने वाले समय में अच्छी सेहत, लंबी उम्र  और अच्छे स्वास्थ्य का संकेत देता है।

  सपने में खुद को नारियल खाते देखना

 स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई जातक खुद को सपने में नारियल खाते हुए देखता है तो यह तो उसके आने वाले समय में उसका स्वास्थ्य और अच्छा होगा अगर कोई रोग है तो वह ठीक हो जाएगा।


सपने में खुद को नारियल तोड़ते देखना
 

   अगर किसी जातक को ऐसा सपना आता ही की वह खुद को सपने में खुद को नारियल तोड़ते हुए देखता है तो ऐसे सपने का मतलब यह होता है की आपको कही से अत्यधिक धन लाभ का होगा इस प्रकार यह सपना शुभ संकेत है

  इस आर्टिकल को पढने के लिए और हमारी वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद ऐसे और सपनों के बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य आएं.




दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने