सपने में टूटा हुआ कांच देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Kanch dekhna in hindi)

 सपने में टूटा हुआ कांच देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Kanch dekhna in hindi)


दोस्तों आज का हमारा विषय है हम “सपने में टूटा हुआ कांच देखना हिंदी में” ,( sapne me tuta hua kanch dekhna in hindi)। आज इस लेख में हम आपको विस्तार से बताएंगे की अगर आप ऐसा सपना देखते है तो इसका फल शुभ होगा अथवा अशुभ होगा।

दोस्तो हम चाहे कितना भी सज सवर ले लेकीन जब तक अपने आप को कांच में देख ना ले तब तक तो हमें तसल्ली ही नहीं होती । दोस्तो कांच इंसान के व्यक्तित्व का एक अभिन्न अंग है जो हमारी कमियों एवं खूबियों से अवगत करता है ।

कांच का उपयोग बहुत सी जगह पर किया जाता है । कांच का उपयोग आंखो के डॉक्टर द्वारा किया जाता है , गाड़ियों में भी कांच लगे हुए होते हैं ।बड़े -बड़े मॉल, घर इत्यादि में भी पारदर्शी कांच का प्रचलन बहुत ही बढ़ गया है।

यह तो बात हुई कांच के इस्तेमाल की लेकीन अब हम यह जानेगे की अगर हम हमारे सपने में तुटा हुआ कांच देखते है तो इसका क्या ,मतलब हो सकता है? हम जानेगे की “सपने में टूटा हुआ कांच देखना” ,( sapne me tuta hua kanch dekhna in hindi) का फल शुभ है या अशुभ साथ ही हम यह भी जानेंगे कि विभिन्न वर्ग के लोगों के ऊपर इसका क्या प्रभाव होगा

1. गर्भवती स्त्री  सपने में टूटा हुआ कांच देखें......

 यदि गर्भवती स्त्री को सपने में टूटा हुआ कांच दिखाई दे तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उसे या उसके संतान को स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां बढ़ सकती है । साथ ऐसा सपना इस बात का संकेत है की उस महिला के दांपत्य जीवन में भी कलह का माहौल रहेगा और मन बहुत खिन्न रहेगा। 

 2.नि: संतान दंपत्ति  सपने में टूटा हुआ कांच देखें......

यदि अगर कोई  नि: संतान दंपत्ति  सपने में टूटा हुआ कांच देखें तो यह इस बात का इशारा है कि आने वाले समय में उन्हे और भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है । इसके अलावा अन्य किसी करीबी लोगों के साथ मनमुटाव होने से आपका मन भी विचलित रहेगा।

3. बीमार व्यक्ति सपने में टूटा हुआ कांच देखें......

यदि बीमार व्यक्ति सपने में टूटा हुआ कांच देखें तो यह इस बात का संकेत है कि आने वाले समय उनके किये कठिन है । स्वास्थ्य संबंधित चिंताएं बढेगी और पैसा पानी की तरह बहेगा और मन अशांत रहेगा। झगड़ा झंझट बढ जाने की वजह से जीवन भी नीरस लगेगा।

 

4. विद्यार्थी सपने में टूटा हुआ कांच देखें......

 

 यदि अगर विद्यार्थी सपने में टूटा हुआ कांच देखें तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में उसे विद्या अध्ययन में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ।  इसके अलावा ऐसा सपना इस बात का भी संकेत है  की घर परिवार की स्थिति दयनीय होने से पढ़ाई रुक जाएगी। धन की कमी होने से अपनों का भी साथ छूट जाएगा।

 5. व्यापारी सपने में टूटा हुआ कांच देखें......

यदि व्यापारी सपने में टूटा हुआ कांच देखें तो यह इस बात का संकेत डेट है कि आने वाले समय में उन्हे व्यापार में बहुत बड़ा घाटा होने वाला है। इसके साथ ही यह सपना सूचित करता है की स्वास्थ संबंधित परेशानियां को सूचित करता हैं। साथ ही धन भी चोरी होने की संभावना है।

 6. नौकरी पेशा वर्ग के लोग सपने में टूटा हुआ कांच देखें......

यदि नौकरी पेशा वर्ग के लोग सपने में टूटा हुआ कांच देखें तो यह इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में शत्रुओं का आपके जीवन के पर प्रभाव पड़ेगा आपके वे आपके परिवार के ऊपर हांवि रहेंगे । ऐसा सपना इस बात का भी संकेत है की आपको करियर से ले कर घर परिवार तक परेशानियां जेलनी पडेगी। इसके अलाव मानसिक यातनाएं मिलेंगी। कार्य को टालने की आदत भी लग सकती है। इस का नतीजा होगा की समाज में लोग आपके ऊपर भरोसा करना छोड देंगे।

दोस्तो सपने में टूटा हुआ कांच जिस भी आयु वर्ग के लोगों को नजर आए तो उसका हमेशा नकारात्मक प्रभाव ही होगा. हर तरफ से परेशानी आपको घेरे रहेंगी। आपका मन भी अशांत रहेगा और रिश्ते टूटने की भी संभावना हैं।

इसलिये अगर आप ऐसा सपना देखते है तो आने वाले समय में धैर्य के साथ काम ले।

आशा है आप सभी लोगों हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा । दोस्तो, इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे तथा विभिन्न प्रकार की जानकारियां हासिल करते रहे। धन्यवाद


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने