सपने में मछली देखना sapne mein machhali dekhna शुभ या अशुभ

सपने में मछली देखना, Sapne Mein Machli Dekhna, सपने में तालाब में मछली देखना, Sapne Mein Fish Dekhna, Fish In Dream, Sapne Me Machli Dekhna, Seeing Fish In Dream, Sapne Me Machli Khana, Sapne Me Machli Ko Katna, सपने में मछली को आटा खिलाते देखना

मछली देखने का मतलब, Sapne Mein Machli Dekhne Ka Matlab

सपने में मछली देखना शुभ या अशुभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार हम जो भी सपने देखते है उनका हमारे जीवन से कुछ न कुछ कनेक्शन होता है। हमारे सपने में नजर आने वाली क्रियाओं का हमारे जिवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव होता है। इसके अलावा सपने पर भी निर्भर होते है कि हमने सपने में क्या और कौनसी अवस्था में देखा। आज इस आर्टिकल में हम सपने में मछली को देखना क्या है और कैसा है इस बारे में बात करेंगे। सपने में मछली नजर आने की ताबीर यानी इस का संकेत बहुत ही शुभ संकेत है क्योंकी सपने में मछली नजर आना धन लाभ के संकेत माने जाते हैं। इसके अलावा स्वप्न शास्त्र  सपने में मछली देखने को भविष्य में आपकी मेहनत और कामयाबी का संकेत भी कहता है।  तो यह तो बात हुई सिर्फ मछली देखने की लेकिन हम इस आर्टिकल को आपको विस्तृत तरीके से समझा रहे हैं,                                                          1- सपने में जल में तैरती हुई मछल नजर आए

आप सपने में जल में तैरती हुई मछली दिखाई दे तो यह इस बात का संकेत है कि आपका पारिवारिक जीवन भी अच्छा रहेगा और आपको बहुत ही धनलाभ होगा।


सपने में रंग-बिरंगी मछलियों को देखता, Sapne Mein Rang Birangi Machliyan Dekhna

अगर आप सपने में रंग-बिरंगी मछलियों को देखते है तो यह इस बात का संकेत है कि आने वाले वक्त में आपका जीवन बहुत ही सुखमय होने वाला है। 

2- सपने में मछली पकड़ना, Sapne Mein Machli Pakadna

अगर आप ऐसा सपना देखते हैं कि सपने में आप खुद मछली को पकड़ रहे हैं तो यह भी एक शुभ संकेत देने वाला सपना है। ये सपना इस बात का संकेत हैं कि आपकी मेहनत बहुत जल्द  ही रंग लाएगी और कामयाबी के झंडे गाडेगें। इसके अलावा आपको अत्यधिक लाभ भी होने वाला है।

3- सपने में बड़ी  मछलियां देखना, Sapne Mein Badi Machli Dekhna

अगर आप सपने में बहुत ही  बड़ी मछली देखते है तो यह सपना आपके लिए एक बुरा सपना साबित हो सकता है। ऐसे सपने का मतलब है कि आपकी बुद्धि में नकारात्मक विचार और मायूसी आने वाली है। आप अत्यधिक मानसिक तनाव में रह सकते है और आपको गुस्सा भी आ सकता है।  इसीलिए अगर आप ऐसा सपना देख लेते हैं तो आपको अपना दिल और दिमाग दोनों ही शांत रखना जरूरी है। इस के अलावा आप किसी भी कार्य में कोई जल्दबाजी ना करें। साथ ही अपने विचारों पर भी अंकुश रखने का प्रयास करें क्योंकि नकारात्मक विचार होने के कारण आपके पारिवारिक जीवन में भी समस्या आ सकती है । इसीलिए अगर आप सपने में बड़ी मछली देखते हैं तो आपको थोड़ा सावधान हो जाना चाहिए और कोई भी शांत मन से फैसला लेना चाहिए।

4- सपने में मछली मिलना  Sapne Mein Machli Milne Ka Matlab 

अगर आप ऐसा सपना देखते हैं कि आपको सपने में मछली मिलती है तो ये सपना शुभ होता है। इसका मतलब यह है की बहुत बहुत जल्द ही आपकी मेहनत रंग लाने वाली है। यदि अगर सपने में मछली मिलती नजर आए तो यह दर्शाता है कि आने वाले समय में कड़ी मेहनत के बाद आपको ढेर सारी सफलताएं मिलने वाली है।

5-  सपने में तालाब में मछली देखना, Sapne Mein Talab Mein Machli Dekhna

सपने में अगर आप तालाब में मछली देखते है तो इसका मतलब यह है कि आने वाले समय में आपको व्यापार या नौकरी में बहुत ही लाभ होगा और अगर यह सपना कोई स्त्री देखती है तो उसकी नौकरी में तरक्की होगी।  यदि स्त्री ग्रहणी है तो उसके पति व उसके बेटे के व्यापार में तरक्की और बहुत बड़ा मुनाफा होगा।

6- सपने मैं तैरते हुए मछली देखना, Sapne Mein Tairti Hui Machli Dekhna

अगर आप सपने मैं तैरती हुई मछली देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आप अपने जीवन से बहुत संतुष्ट और खुश है। आपका और आपके परिवार के सदस्यों का जीवन सुख शांति भरा है। आपको ईश्वर की कृपा से आर्थिक सम्पन्नता और स्वास्थ सेहत दोनों मिले है। ये सपना आप के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को उजागर करता है।

7- सपने में शार्क मछली देखने का मतलब, Sapne Mein Shark Dekhna

सपने में शार्क, पिरहाना जैसी बड़ी और जानलेवा मछलियों को देखना अच्छी बात नहीं है। ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है कि आप आने वाले समय में बहुत ही परेशानियों से घिर सकते है। आप पर आर्थिक संकट भी आ सकता है।

9- सपने में मछली घर देखना, Sapne Mein Machli Ghar Dekhna

सपने में मछली घर देखना भी बहुत ही शुभ संकेत है। ऐसा सपना इस बात संकेत हैं कि बहुत ही बड़ी मात्रा में आपको धन मिलने वाला है। आप आर्थिक रूप से भी बहुत ही मजबूत होंगे और आपकी सेहत भी बेहतर रहेगी।

10- सपने में मछली को आटा खिलाना, Sapne Mein Machli Ko Aata Khilana, Sapne Mein Machli Ko Khana Khilana

अगर आप सपने मछली को दानें या आटे की गोलियां खिला रहे हैं तो यह एक बहुत ही शुभ संकेत है। सपने में मछली को खाना खिलाने का अर्थ होता है  कि आपका धर्म के प्रति लगाव ,विचार, और प्रेम बढ़ने वाला है। धर्म से जुड़ी हर छोटी बड़ी बातों में आप ध्यान में आप  देंगे। धार्मिक कार्यक्रम में भी आपकी रूचि बढ़ने के साथ आप धार्मिक कार्य में योगदान भी करेंगे। सपने के अलावा भी आपको मछलियों को आटे की गोलियां खिलानी चाहिए, आप पर भगवान् की कृपा बनी रहेगी।

11- सपने में डॉल्फिन मछली देखना,  Sapne Mein Dolphin Dekhna

अगर आप सपने में डॉल्फिन मछली देखते हैं, तो यह बहुत ही शुभ संकेत है। ऐसा सपना आपके आने वाले समय में धन और अच्छी सेहत की खबरें लाएगा

12- सपने में मरी हुई मछली देखना, Sapne Mein Mari Machli Dekhna

अगर आप सपने में मरी हुई मछली देखें तो सावधान हो जाएं, क्योंकि सपने में मरी हुई मछली देखना धन की हानि और भावनात्मक चोट का संकेत है। इसके अलावा ऐसा सपना इस बात का संकेत है कि आप अपने किसी प्रिय व्यक्ति से भी धोखा खा सकते है।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने